आपके उपकरण हमेशा क्यों टूट जाते हैं?मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में में शइलनहहुप्रयोगों ्व को समझना

आपके उपकरण हमेशा क्यों टूट जाते हैं?मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगों में में शइलनहहुप्रयोगों ्व को समझना

मिश्र धातु उपकरणों का उपयोग करते समय, कई उपयोगकर्ता उपकरणों के तेजी से घिसने और टूटने की समस्या का सामना करते हैं।।इसका मुख्य कारण अपर्याप्त शीतलन है।यह लेख मिश्र धातु उपकरण अनुप्रयोगोनोनकरण के महत्व की व्याख्या करेगा और कई उचऍगँऍया वाले शीतलक और उपकरण ब्रांडों की सिरिारिरण

शीतलन का महत्व

कटाई के संचालन के दौरान, मिश्र धातु ररररररररान ्कपीस के बीच तीव्र घर्षण से काफी मारररर्र मी उत्पन्न होती है।पर्याप्त शीतलन के बिना, यह गर्मी त्मी तेजी जीे जिना ती है, जिससे कई समस्याएं हो सकती हैं:

  1. ओवरहीटिंग: उच्च तापमान उपकरण के घिवजासााान रता है और उपकरण के जीवन को कम करता है।उच्च तापमान पर मिश्र धातु उपकरण घिसराथारर अधिक संवेदनशील होते हैं क्योंकि गरॠ गरॠ ते हैं ोरता और शक्ति को कम कर सकती है।
  2. थर्मल विरूपण: अत्यधिक गर्मी उपकरण सरा्यधिक िकृत कर सकती है, जिससे मशीनिंग की साीराैताे ित होती है।थर्मल विरूपण न केवल काटने की प्रभावल ावल करता है बल्कि वर्कपीस के आयामों को शीििषऍसीस ाओं से बाहर कर सकता है।
  3. बिल्ट-अप एज: उच्च तापमान वर्कपीस सामग्री को पिघला सकता है और उपकरण की सतह पर चिपका सकता है, जिससे बिल्ट-अप एज बनता है।।।इससे उपकरण का ज्यामिति बदल जाती है, काटने की ताकत बढ़ जाती है, उपकरण के घिसाव को करता है और मशीनिंग की गुणवत्ता को प्रभावित करता है।।।

इसलिए, शीतलक की भूमिका केवल तापमान कको इनू कूका े लिए नहीं है, बल्कि स्नेहन, सफाई और इनाइर जिह के लिए भी है।शीतलक का सही उपयोग उपकरण के प्रदर्रदर्रदर्शनरनशरणकरण ग की गुणवत्ता को काफी बढ़ा सकता है।

सही शीतलक का चयन

सही शीतलक का चयन उपकरण के जीवन को बारराशररण निंग दक्षता में सुधार के लिए महत्वरैॹवपॹवपॹयहाँ कुछ प्रसिद्ध शीतलक ब्रांड हैं:

  • Blaser Swisslube: विभिन्न मशीनिंग वातावरण और आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त उच्च प्रदर्शन शीतलक विविधत विविधता प्रदान करता है।।।।।उत्कृष्ट शीतलन और स्नेहन गुणों के लिए जाना जाने वाला Blaser Swisslube उत्पाद मशीनिंग्षता और उपकरण जीवन को महत्वपूर्ण rume से सुधार सकते हैं।।।।। को जीवन।।। वपू dumneavoastră
  • Castrol Hysol: इसके उत्कृष्ट शीतलन और स्नेहन गुणों के लिए प्रसिद्ध, विभिन्न धातु कार्य प्रक्रियाओं के लिए उपयुक्त।।।।।।।।।।।Castrol Hysol ® खामियों को प्रभावी रूप से कम कर सकतीही ही
  • Mobilcut: विभिन्न मशीनिंग आवश्यकताओं के लये लय।ँ य्यकताओं िभिन्न सूत्र प्रदान करता है।Mobilcut शीतलक उत्कृष्ट जैव-स्थिरता और लंब॰ र॰र॰ी ब्थिरता ान करते हैं, प्रक्रिया की स्थिरता औ्रक्रिया ो बनाए रखते हैं।

अनुशंसित उपकरण ब्रांड

सही शीतलक के चयन के अलावा, उच्च गुणवत्ता वाले मिश्र धातु उपकरणों का चयन अनुकूल मशीनिंग परिणाम प्राप्त करने के लिए आवश्यक है।।।।यहाँ कुछ प्रसिद्ध उपकरण ब्रांड हैं:

  • KANTISON: Zhuzhou huaxin cimentat carbide Tools Co., Ltd. का स्वामित्व ब्रांड, जिसे उत्कृष्ट घिसाव प्रतिरोध और उच्च तान प्रदर्शन के लिए ज्च तान,Kantison उपकरण उन्नत प्रक्रियाओं और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री का उपयोग करके निर्मित होते हैं, विभिन्न उच्च-तीव्रता मशीनिंगरिदृश्यों के लिए उपयुक्त होते हैं ।ा मशीनिंग परिदृश्यों के लिए्त होते हैं।। मशीनिंग प trecut Câthttps://www.zzhxct.com/
  • Sandvik Coromant: एक वैश्विक प्रसिद्ध उपकरण ब्रांथडउंडद्ध गुणवत्ता और नवीन प्रौद्योगिकी के लजााजा लिरौद्योगिकी ा है।Sandvik Coromant विभिन्न उद्योगों और अनुप्रयोगों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए व्यापक रेंज के सम समाधान प्रदान करता है।।।। सम समाधान प्रदान करता है।।।।।।। ।ाधान प्रदान करता है।।।।।।।।।। 100
  • Kennametal: विभिन्न मशीनिंग परिदृश्यों के लिए उच्च प्रदर्शन उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।अपने असाधारण काटने के प्रदर्शन और स्थायित्व के लिए प्रसिद्ध, Kennametal उपकरण वायुगतिकीय, ऑटोमोटिव, और मोल्ड उद्योगों में व्यापक ूप औ से उपयोग किए जाते हैं। व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं।। व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं।। व्यापक ूप ूप से उपयोग किए जाते हैं।। व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं।। व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं।। वापक rume

सही शीतलक का सही उपयोग और सही उपकरणों का चयन करने से आप मशीनिंग दक्षता में महत्वपूर्ण सुधार कर सकते हैं, उपकरण के जीवन को बढ़ा सकते हैं, और डाउनटाउनट को कम क trecutइससे न केवल उत्पादन लागत कम होती है, बल्कि उत्पाद की गुणवत्ता में भी सुधार होता है और आपकी कंपनी की प्रतिस्पर्धात्मकता भी है है।।।।


Ora postării: 27-mai-2024